Top News
Next Story
NewsPoint

Rampur News: रामपुर में ऐसे पकड़ा गया तेंदुआ

Send Push

Jagruk Youth News,  30 September 2024, Rampur,  रामपुर वन विभाग की टीम को कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद एक तेंदुए को सकुशल पकड़कर पिंजरे में बंद कर दिया है। आज वन विभाग के टीम के अधिकारियों को सूचना मिली की रामपुर की तहसील टांडा के खलखेड़ गांव में एक तेंदुआ करखेड़ा में फंसा हुआ है सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची तो तेंदुआ खाबड़ तोड़कर भाग गया था, लेकिन तुरंत ही वन विभाग की टीम और रामपुर पहुंचे पीलीभीत से वाइल्डलाइफ एक्सपर्ट डॉक्टर और स्थानीय पुलिस के सहयोग से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया और कई घंटे ड्रोन से उसपर नजर रखी गई। रविवार को कड़ी मशक्कत के बाद तेंदुए को जाल में कैद किया और वाइल्डलाइफ डॉक्टर के सहयोग से उसको बेहोश किया गया और तुरंत ही वन विभाग के पिंजरे में उसे कैद कर लिया गया।

DFO डीएफओ रामपुर राजीव कुमार ने बताया, रविवार सुबह हमें सूचना मिली थी कि खलखेड़ा गांव के टांडा तहसील में एक तेंदुआ है और वह खाबड़ में फंसा हुआ है तो तत्काल हमने मौके पर टीम को भेजा, लेकिन जब तक टीम मौके पर पहुंचती है वह खाबड़ा तोड़कर भाग गया था।

बराबर में धान का खेत था तो यह काफी मुश्किल ऑपरेशन था, लेकिन हमारे वाइल्डलाइफ एक्सपर्ट डॉक्टर दक्ष पीलीभीत से आए थे, उन्होंने और हमारे स्टाफ ने कड़ी मशक्कत के बाद एक तेंदुए को सकुशल पकड़कर पिंजरे में बंद कर दिया है। हमने इसको टेंपोलाइज्ड किया इसको बेहोशी की दवा देकर इसको बेहोश किया गया और उसके बाद इसको सकुशल लाया गया।

DFO रामपुर ने बताया, दो माह में लगभग यह तीसरा तेंदुआ है और हम लोग प्रतिबंध है। रामपुर की जनता के लिए की कोई भी किसी प्रकार की अनहोनी और रामपुर की जनता के साथ हमेशा खड़े रहेंगे। यह हमारा कर्तव्य भी है कोई भी वन्य जीव किसी भी कारण से बाहर आता है क्षेत्र में तो उसको पकड़ना सकुशल और प्रथाविक वास में छोड़ना यह हमारा दायित्व है। अगर आगे भी तेंदुआ होगा तो वह भी पकड़ा जाएगा।

Written By Sunil Kumar

यह भी पढ़ें-  मात्र इतने घंटे में श्वेता कमाती है 4.4 लाख, काम जानकर रह जायेंगे आप हैरान PM Kisan Yojana: केंद्र सरकार ने कर दिया 18 वीं किस्त का एलान Special Trains for Diwali : दिवाली के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेने, चेक करें शेड्यूल Shani Gochar: नवरात्रि में 7 राशियां होंगी मालामाल, 27 दिसंबर तक मौज ही मौज Samsung Galaxy M55s 5G सस्ते में लॉन्च किया 50MP सेल्फी कैमरे वाला धांसू फोन
Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now